LIVE: 17 अप्रैल को वायनाड में राहुल गांधी के साथ चुनाव प्रचार में शामिल हो सकती हैं सोनिया-प्रियंका

लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबरों के लिए आप एबीपी न्यूज़ के साथ बने रहें. हम आपको चुनाव की पल-पल की अपडेट्स देते रहेंगे,

ABP News Bureau Last Updated: 13 Apr 2019 12:53 PM
यूपी की अमेठी लोकसभा सीट के अलावा राहुल गांधी इस बार केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं. खबर मिल रही है कि राहुल गांधी 17 अप्रैल को वायनाड में चुनाव प्रचार करेंगे. वायनाड में राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी के प्रचार का कार्यक्रम भी बनाया जा रहा है.
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू आज चुनाव आयोग पहुंचे हैं. चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश में चुनाव के दौरान खराब हुई ईवीएम वाले बूथों पर फिर से वोटिंग कराने की मांग कर रहे हैं. इस मामले में नायडू चुनाव आयोग को खत भी लिख चुके हैं. चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में बैलट यूनिट: 1.75%, कंट्रोल यूनिट: 1.73%, VVPAT: 2.75% बदले गए थे. अहम बात ये भी है कि ईवीएम बदलने के देश भर के आंकड़ों में आंध्र प्रदेश पहले नम्बर पर था.
ABP न्यूज से बातचीत में राबड़ी देवी ने कहा है कि नीतीश कुमार की ओर से प्रशांत किशोर ने पार्टी विलय और नीतीश को पीएम बनाने का प्रस्ताव रखा था. राबड़ी के इस दावे को प्रशांत किशोर ने नकार दिया है.
तमिलनाडु के नमक्क्ल में आयकर विभाग की छापेमारी में बड़ी मात्रा में नकदी बरादम की गई है. पीएसी इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी पर छापेमारी के दौरान आयकर विभाग को करीब पंद्रह करोड़ कैश मिले हैं. इस पैसा का चुनाव में इस्तेमाल का शक है.
तमिलनाडु के नमक्क्ल में आयकर विभाग की छापेमारी में बड़ी मात्रा में नकदी बरादम की गई है. पीएसी इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी पर छापेमारी के दौरान आयकर विभाग को करीब पंद्रह करोड़ कैश मिले हैं. इस पैसा का चुनाव में इस्तेमाल का शक है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और कर्नाटक दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह चार जनसभाएं भी करेंगे. पीएम मोदी तमिलनाडु के थेनी जिले और रामनाथपुरम, कर्नाटक के मैंगलोर सिटी और बैंगलुरू सहित चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अमृतसर के बाद कर्नाटक दौरे पर जाएंगे. राहुल गांधी कोलार, चित्रदुर्ग और मैसूर में जनसभाएं करेंगे.



महागठबंधन की संयुक्त रैली आज बदायूं में धर्मेन्द्र यादव के समर्थन में होगी. इस रैली में बसपा प्रमुख मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी प्रमुख चौधरी अजित सिंह मौजूद रहेंगे. उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और राष्ट्रीय लोक दल के बीच गठबंधन हुआ है. गठबंधन साझा रैलियों के जरिए एकजुटता का संदेश देने की कोशिश कर रहा है.

Background

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.