PAK vs WI Live Score World Cup 2019: वेस्टइंडीज के सामने पाकिस्तान ने टेके घुटने, 105 बनाकर पूरी टीम हुई ऑलआउट

वेस्टइंडीज़ और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले अहम विश्वकप मुकाबले में वेस्टइंडीज़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है. पाकिस्तान की टीम आज पहले बल्लेबाज़ी करेगी

ABP News Bureau Last Updated: 31 May 2019 06:31 PM
विश्व कप 2019 के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराते हुए टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत की है. वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी में क्रिस गेल ने अर्द्धशतकीय पारी खेली जबकि गेंदबाजी में ओशेन थॉमस ने सबसे अधिक 4 विकेट लेने का कारनामा किया है.
क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट में पूरा किया 52वां अर्द्धशतक. 33 गेंद में बनाए 50 रन.
मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान को दिलाई दूसरी सफलता, डैरेन ब्रावो बिना कोई रन बनाए लौटे पवेलियन.
वेस्टइंडीज की पारी के पांच ओवर समाप्त हो गए हैं. इन पांच ओवरों में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने 38 रन बनाए. वहीं पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर ने एक विकेट लिया.
मोहम्मद आमिर ने वेस्टइंडीज को दिया शुरुआती झटका, फॉर्म चल रहे शाई होप 11 रन बनाकर लौटे पवेलियन.
105 रन के स्कोर को बचाने के लिए मैदान पर उतरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम. वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल और शाई होप बल्लेबाजी के लिए आए हैं.

विश्व कप 2019 के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के गेंदबाजों के आगे पाकिस्तान की टीम 21.4 ओवर में महज 105 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. पाकिस्तान की टीम लगातार अंतराल पर अपना विकेट गंवाती रही और कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया.

वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक ओशेन थॉमस ने चार विकेट लिए, थॉमस के अलावा कप्तान जेसन होल्डर को तीन विकेट मिला जबकि आंद्रे रसेल ने को दो विकेट मिले. वहीं शेलडन कॉटरेल भी एक विकेट लेने में कामयाब रहे.
20 ओवर की समाप्ति के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 6 रन बनाए. जेसन होल्डर और ओशेन थॉमस को को तीन-तीन विकेट लिए.
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 9वें विकेट का हुआ पतन. मोहम्मद हफीज 16 रन बनाकर हुए आउट.
ओशेन थॉमस ने शादाब खान को बिना खाता खोले किया आउट. पाकिस्तान को लगा सातवां झटका.
जेसन होल्डर को एक ही ओवर में मिली दूसरी सफलता, पाकिस्तान को लगा छठा झटका, इमाद वसीम एक रन बनाकर हुए आउट.
पाकिस्तान की आधी टीम लौटी पवेलियन, कप्तान सरफराज अहमद आठ रन बनाकर हुए आउट. वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को मिली पहली सफलता.
10 ओवर की समाप्ति के बाद पाकिस्तान की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं. पाकिस्तान के तीन विकेट इमाम उल हक, फकर जमान और हैरिस सोहेल के रूप में गिरा है. वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे रसेल ने दो जबकि शेलडन कॉटरेल ने एक विकेट लिए हैं.
पाकिस्तान के चौथे विकेट का हुआ पतन, ओशेन थॉमस ने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज बाबर आजम (22) को किया आउट.
पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आंद्रे रसेल ने दिया तीसरा झटका, हैरिस सोहेल को सिर्फ 8 रन बनाकर लौटे पवेलियन.
आंद्रे रसेल ने अपने पहले ही ओवर में फॉर्म में चल रहे फखर जमान (22) को आउट कर वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई.
पांच ओवर की समाप्ति के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक विकेट खोकर 33 रन बना लिए. पाकिस्तान को इमाम उल हक के रूप में पहला झटका लगा है. पाकिस्तान के लिए फखर जमान (21) और बाबर आजम (9) क्रिज पर मौजूद है. वेस्टइंडीज को पहली सफलता शेलडन कॉटरेल ने दिलाई.
शेलडन कॉटरेल ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दिया पहला झटका, ओपनर बल्लेबाज इमाम उल हक दो रन बनाकर आउट हुए.
दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर उतर चुके हैं. पाकिस्तान के लिए फखर जमान और इमाम उल हक ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए हैं जबकि वेस्टइंडीज के लिए शेलडन कॉटरेल गेंदबाजी की शुरुआत कर रहे हैं.
वेस्टइंडीज़: क्रिस गेल, शाई होप, डैरेन ब्रावो, शीमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रैथवेट, एश्ले नर्स, शेलडन कॉटरेल, ओशेन थॉमस
टीमें:
पाकिस्तान: इमाम उल हक, फखर ज़मां, बाबर आज़म, हारिस सोहेल, सरफराज़ अहमद, मोहम्मद हफीज़, इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद आमिर, हसन अली, वहाब रियाज़
पाकिस्तान ने आज के मुकाबले में टॉस गंवा दिया है, जिसके बाद उसे पहले बल्लेबाज़ी मिली है.
पाकिस्तान की टीम में आज स्टार पेसर मोहम्मद आमिर भी खेल रहे हैं, इससे पहले आईसीसी के टूर्नामेंट चैम्पियंस ट्रॉफी में आमिर ने टीम इंडिया को बुरी तरह से परेशान किया था.
आज भी पाकिस्तान को उनसे ऐसी ही उम्मीद होगी.
पाकिस्तान की टीम अपने पिछले 10 मुकाबले गंवाकर मुश्किल वक्त से गुज़र रही है, जबकि वेस्टइंडीज़ की टीम को इस टूर्नामेंट में अंडरडॉग माना जा रहा है.
वेस्टइंडीज़ की टीम टॉस जीतकर पाकिस्तान से मिले लक्ष्य का पीछा करेगी.
विश्वकप 2019 का ये दूसरा मुकाबला है जो कि ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर नॉटिंघम में खेला जा रहा है.

Background

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज़ की टीमें आज विश्वकप 2019 में अपना पहला मैच खेलने के लिए उतरी हैं. विश्वकप 2019 का ये दूसरा मुकाबला है जो कि ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर नॉटिंघम में खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने आज के मुकाबले में टॉस गंवा दिया है, जिसके बाद उसे पहले बल्लेबाज़ी मिली है, वेस्टइंडीज़ की टीम टॉस जीतकर पाकिस्तान से मिले लक्ष्य का पीछा करेगी. पाकिस्तान की टीम अपने पिछले 10 मुकाबले गंवाकर मुश्किल वक्त से गुज़र रही है, जबकि वेस्टइंडीज़ की टीम को इस टूर्नामेंट में अंडरडॉग माना जा रहा है. पाकिस्तान के लिए चिंता की बात ये भी है कि दो बार के विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 विश्व कप मैचों में पाकिस्तान सिर्फ तीन मैच जीत पाया है. वेस्टइंडीज ने 2015 में भी क्राइस्टचर्च में उसे 150 रन से हराया था.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.