कानपुर: न्यूजीलैंड ने भारत के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने चाय तक एक विकेट पर 152 रन बनाए. चाय के समय कप्तान केन विलियमसन 66 जबकि टाम लैथम 56 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत ने पहली पारी में 318 रन बनाए जिससे न्यूजीलैंड की टीम अभी 166 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं.



 



भारत की तरफ से एकमात्र सफलता उमेश यादव को मिली है. यादव के अलावा किसी गेंदबाज ने कीवी बल्लेबाजों को आउट नहीं कर पाए हैं. न्यूजीलैंड की पारी के तीसरे ओवर में ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जडेजा को गेंद थमा दी लेकिन ना तो उन्हें और ना ही दूसरे स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लंच तक कोई विकेट मिला.



 



 



कोहली ने सिर्फ एक ओवर के बाद यादव को गेंदबाजी से हटा दिया लेकिन जब वह अगले स्पैल के लिए लौटे तो उन्होंने अंदर की ओर स्विंग होती गेंद पर गुप्टिल (21) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. गुप्टिल का खराब प्रदर्शन जारी रहा. वह पिछली सात पारियां में सिर्फ एक अर्धशतक जड़ पाए हैं.



 



 



इससे पहले भारत ने दिन की शुरूआत नौ विकेट पर 291 रन से की. रविंद्र जडेजा (नाबाद 42) ने कुछ अच्छे शॉट लगाकर भारत का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया और उमेश यादव (09) के साथ अंतिम विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की.