IPL 2019 MI vs RCB LIVE: RCB vs MI: हार्दिक-बुमराह के शानदार खेल की बदौलत मुंबई ने बैंगलोर को 6 रनों से दी शिकस्त

इंडियन प्रीमियर लीग के सातवें मुकाबले में आज विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला हो रहा है.

ABP News Bureau Last Updated: 29 Mar 2019 12:41 AM
पहली पारी में हार्दिक पंड्या की आखिरी पलों की आक्रामक बल्लेबाजी और जसप्रीत बुमराह की डेथ ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी मुंबई की जीत का सूत्रधार बनी. इसके साथ ही मुंबई ने आईपीएल 2019 में अपनी जीत का खाता भी खोल लिया है.
टॉस हारने के बाद बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने आरसीबी के सामने 188 रनों का लक्ष्य रखा है. मुकाबले में मुंबई की टीम को युजवेंद्र चहल के कहर का सामना करना पड़ा. चहल ने क्वींटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड जैसे खतरनाक बल्लेबाज़ों का विकेट लेकर मुंबई को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. हालांकि रोहित शर्मा और डिकॉक ने पहले विकेट के लिए अर्धशकतीय साझेदारी जरूर की, लेकिन विकेटों के पतझड़ में मुंबई 20 ओवरों 7 विकेट गवाकर 164 रन ही बना पाई. आरसीबी को जीत के लिए अब 189मुकाबले में मुंबई की टीम को युजवेंद्र चहल के कहर का सामना करना पड़ा. चहल ने क्वींटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड जैसे खतरनाक बल्लेबाज़ों का विकेट लेकर मुंबई को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. हालांकि रोहित शर्मा और डिकॉक ने पहले विकेट के लिए अर्धशकतीय साझेदारी जरूर की, लेकिन विकेटों के पतझड़ में मुंबई 20 ओवरों 7 विकेट गवाकर 164 रन ही बना पाई. आरसीबी को जीत के लिए अब 189
टॉस हारने के बाद बल्लेबाज़ी के लिए आई मुंबई इंडियंस की अच्छी शुरुआत हुई है. टीम ने पहले पांच ओवर में ही 43 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 27 और डिकॉ़क 16 रनों पर खेल रहे हैं.
15.3 ओवर में 142 रन बनाकर मुंबई ने खोए चार अहम विकेट. चहल ने झटके तीन. एक विकेट उमेश यादव के खाते में गया. रोहित, युवराज के बाद सूर्यकुमार भी हुए आउट.
IPL 2019 RCB vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग के सातवें मुकाबले में आज विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला होना है. दोनों ही टीमें अपना पहला मुकाबला गवा चुकी हैं. इस मुकाबले में विराट और रोहित दोनों ही जीत के इरादे से मैदान पर उतरेंगे.

Background

आज बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर महामुकाबला होने वाला है. आईपीएल के सीज़न 12 में आज मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने होंगी. इस मुकाबले की खास बात ये है कि इसमें दोनों टीमों के पास टीम इंडिया के कप्तान और उप-कप्तान, कप्तान के रूप में मौजूद हैं. जहां मुंबई की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. वहीं आरसीबी की नेतृत्व विराट कोहली करते हैं.


मु़ंबई को अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 37 रन से करारी हार झेलनी पड़ी थी. दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 27 गेंदों पर 78 रन की नाबाद पारी खेलकर मुंबई को से मैच से बाहर कर दिया था.


दूसरी तरफ मेजबान बेंगलोर को भी अपने पहले मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने पहले मैच में मात्र 70 रन ही ढेर हो गई थी जो कि आईपीएल के इतिहास में छठा न्यूनतम स्कोर है. इसके बाद चेन्नई ने सात विकेट से मैच जीत लिया था.


आइये अब आपको बताते हैं कि आज का मुकाबा आप कब, कहां और कैसे देख सकते हैं.


कौन-सी टीमें भिड़ेंगी?


तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस और आरसीबी में होगी भिड़ंत.


कहां और कितने बजे से होगा मुकाबला?


ये मुकाबला बैंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आज रात 8 बजे शुरू होगा.


मैच का समय:


आईपीएल के पहले मैच का समय भारतीयसमानुसार 8 बजे है, शाम 7:30 बजे दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए आएंगे जिसके बाद 8 बजे मैच शुरु होगा.


मैच का लाइव टेलीकास्ट:


आईपीएल के सभी मैचों का लाइव टेलीकास्ट 'स्टार नेटवर्क' पर दिखाया जाएगा.


यहां मिलेगी पल पल की अपडेट्स


मैच की पल पल की अपडेट्स आपको www.wahcricket.com पर मिलेगी.


कहां देख सकते हैं मैच?


टीवी पर स्टार नेटवर्क और ऑनलाइन ‘हॉटस्टार’ पर देख सकते हैं मुकाबला.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.