Telangana Election Results 2019 LIVE: तेलंगाना के सभी 17 सीटों के रुझान आए सामने, टीआरएस 8 सीटों के साथ सबसे आगे

तेंलगाना में चन्द्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ओवैसी की पार्टी एमआईएम क एक और कांग्रेस के बीच टक्कर देखने को मिलेगी. इससे पहले केसीआर ने 2018 में चार साल में ही विधानसभा भंग कर दी थी. इसके बाद हुए चुनाव में टीआरएस ने बंपर सीटों के साथ राज्य की सत्ता पर काबिज हुई.

ABP News Bureau Last Updated: 23 May 2019 12:56 PM
आदिलाबाद से टीआरएस के गोदम नागेश आगे चल रहे हैं. पेद्दापल्ली से टीआरएस के वेंकटेश नेता बोरलाकुंटा आगे चल रहे हैं. वारंगल से टीआरएस के दयाकर पसूनरी आगे हैं.
तेलंगाना के सभी 17 सीटों के रुझानों के बाद अब सबकुछ साफ होता दिख रहा है. सभी पार्टियों के सीटों पर नजर डालें तो यहां कुल 17 सीटों में 8 सीटें टीआरएस के पास गई है यानी की इतनी सीटों पर टीआरएस आगे हैं. जबकि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस 4-4 सीटों से आगे चल रही है. इस दौरान एआईएमआईएम को मात्र 1 सीट मिली है.
तेलंगाना के सभी 17 सीटों के रुझानों के बाद अब सबकुछ साफ होता दिख रहा है. सभी पार्टियों के सीटों पर नजर डालें तो यहां कुल 17 सीटों में 8 सीटें टीआरएस के पास गई है यानी की इतनी सीटों पर टीआरएस आगे हैं. जबकि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस 4-4 सीटों से आगे चल रही है. इस दौरान एआईएमआईएम को मात्र 1 सीट मिली है.
तेलंगाना में सभी 17 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं. यहां टीआरएस 11 सीटों के साथ सबसे आगे चल रही है. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी 4 सीटों के साथ सबसे आगे है. वहीं कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है.
16 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं. इस दौरान टीआरएस 11 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 1 और भारतीय जनता पार्टी 3 सीटों पर आगे चल रही है. औवैसी की एआईएमआईएम की अगर बात करें तो पार्टी फिलहाल 1 सीट पर आगे है.
ताजा रुझानों में 10 सीटों के आंकड़े सामने आ चुके हैं. इससे पहले भी ये कहा जा रहा था कि टीआरएस का पलड़ा भारी रहेगा तो वहीं वोटो को गिनती को देखकर भी कुछ ऐसा ही लग रहा है. यहां 9 सीटों टीआरएस और 1 सीट पर बीजेपी आगे चल रही है.
तेलंगाना के 8 सीटों के ताजा रुझान सामने आ चुके हैं जहां 6 सीटों पर टीआरएस फिलहाल आगे चल रही है.
5 सीटों के ताजा रुझान सामने आ चुके हैं जहां बीजेपी और टीआरएस 2-2 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीं कांग्रेस फिलहाल 1 सीट पर आगे चल रही है.
तेलंगाना के ताजा रुझान सामने आ चुके हैं. यहां पर टीआरएस के लिए अच्छी खबर है जहां पार्टी फिलहाल 2 सीटों पर आगे चल रही है.
अनुमान के मुताबिक टीआरएस राज्य की 17 सीटों में 15 पर कब्जा जमा सकती है. वहीं ओवैसी की पार्टी एमआईएम क एक और कांग्रेस को एक सीट मिल सकती है.

Background

एक महीने से ज्यादा समय तक चले 17वें लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आज अहम दिन है. इस दौरान 7 चरणों में चुनाव का आयोजन किया गया जहां मतगणना की शुरूआत आज सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी. लोकसभा की 543 सीटों में से 542 सीटों पर चुनाव के लिए मतदान हुए. इन 542 सीटों पर 8,000 से अधिक प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा जिनकी किस्मत का फैसला आज मतगणना पूरी होने के बाद हो जाएगा.

तेलंगाना में चन्द्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ओवैसी की पार्टी एमआईएम क एक और कांग्रेस के बीच टक्कर देखने को मिलेगी. इस दौरान एबीपी न्यूज- नीलसन के एग्जिट पोल के मुताबिक तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को भारी फायदा मिलता हुआ दिख रहा है.

अनुमान के मुताबिक टीआरएस राज्य की 17 सीटों में 15 पर कब्जा जमा सकती है. वहीं ओवैसी की पार्टी एमआईएम क एक और कांग्रेस को एक सीट मिल सकती है. इससे पहले केसीआर ने 2018 में चार साल में ही विधानसभा भंग कर दी थी. इसके बाद हुए चुनाव में टीआरएस ने बंपर सीटों के साथ राज्य की सत्ता पर काबिज हुई. विधानसभा चुनाव में केसीआर को कुल 119 विधानसभा सीटों में से 88 सीटें मिली थी.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.