Karnataka Election Results 2019 LIVE: सभी 28 सीटों के रुझान आए सामने, 23 सीटों के साथ बीजेपी सबसे आगे

Karnataka Election Results Live: पिछले आम चुनाव में बीजेपी ने यहां 17 सीटों पर जीत दर्ज की थी. जेडीएस के पास दो और कांग्रेस के पास नौ सीटें गई थीं. बीजेपी को इस बार 15 सीटें मिलने का अनुमान है तो वहीं कांग्रेस के खाते में 10 सीटें आ सकती हैं.

ABP News Bureau Last Updated: 23 May 2019 02:10 PM
कर्नाटक के बागलकोट से जीपी चंदनागौड़ा आगे हैं. बिदसे भगवंत खूबा. कोलार से एम मुनीस्वामी और मैसूर से प्रथाप सिम्हा आगे चल रहे हैं.
कर्नाटक के भी सभी 28 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं जहां भारतीय जनता पार्टी 22 सीटों के साथ सबसे आगे है. जबकि कांग्रेस 4 सीट पर आगे चल रही है. जनता दल को भी 1 सीट मिला है.
ताजा रुझान की अगर बात करें तो कर्नाटक के 28 सीटों के आंकड़े सामने आ चुके हैं. इस दौरान बीजेपी लगातार बढ़त बनाए हुए है. बीजेपी यहां 23 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 3 सीट और जनता दल 2 सीटों पर आगे चल रही है.
ताजा रुझान की अगर बात करें तो कर्नाटक के 28 सीटों के आंकड़े सामने आ चुके हैं. इस दौरान बीजेपी लगातार बढ़त बनाए हुए है. बीजेपी यहां 23 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 3 सीट और जनता दल 2 सीटों पर आगे चल रही है.
कर्नाटक के 21 सीटों के ताजा आंकड़े आ चुके हैं. इस दौरान बीजेपी 17 सीटों पर आगे चल रही है. तो वहीं कांग्रेस मात्र 2 और जनता दल भी भी सिर्फ 2 सीटों पर ही आगे चल रही है.
कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. यहां 18 सीटों के आंकड़े सामने आ चुके हैं. इस दौरान बीजेपी 16 सीटों पर सबसे आगे चल रही है तो वहीं जनता दल मात्र 2 सीटों पर आगे है.
कर्नाटक में एक बार फिर ताजा रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है. पार्टी के हिस्से में 2 और सीटें आ गई हैं. जहां पार्टी अब 15 सीटों पर आगे चल रही है.
कर्नाटक से बीजेपी के लिए अच्छी खबर आई है. यहां पार्टी 13 सीटों पर फिलहाल आगे चल रही है.
लोकसभा चुनाव के ताजा रुझान सामने आ चुके हैं जहां अब 2 सीटों पर बीजेपी और 1 पर जेडीएस आगे चल रही है
पिछले आम चुनाव में बीजेपी को बड़ा फायदा हुआ था तो वहीं इस बार भी पार्टी को ज्यादा सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस के खाते में कुल 10 सीटें आ सकती हैं.

Background

भारत के लोकतंत्र के लिए आज यानी गुरुवार को सबसे बड़ा दिन है. आज लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आएंगे. देश भर के काउंटिंग सेंटरों पर मतों की गिनती की प्रक्रिया सुबह 8 बजे से शुरू होगी. काउंटिंग में सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी. इसके बाद ही ईवीएम का नंबर आएगा. देश भर में लोकसभा की 543 सीटों में से 542 सीटों पर चुनाव के लिए मतदान हुआ है. इन 542 सीटों पर 8,000 से अधिक प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा जिनकी किस्मत का फैसला आज मतगणना पूरी होने के बाद हो जाएगा.


 


पिछले आम चुनाव में बीजेपी ने यहां 17 सीटों पर जीत दर्ज की थी. जेडीएस के पास दो और कांग्रेस के पास नौ सीटें गई थीं.


 


इस बार एबीपी न्यूज़-नीलसन एग्जिट पोल में बीजेपी को दो सीटों का नुकसान होता दिख रहा है. बीजेपी को इस बार 15 सीटें मिलने का अनुमान है. कांग्रेस एक सीट के फायदे के साथ 10 सीटें हासिल कर सकती है. जबकि जेडीएस को भी एक सीट का फायदा होता दिख रहा है और उसके खाते में तीन सीटें जाती नज़र आ रही हैं.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.