लोकसभा चुनाव LIVE: राहुल गांधी का PM मोदी पर पलटवार, बोले- राजीव गांधी की बात कीजिए, लेकिन बताइए राफेल में क्या किया

लोकसभा चुनाव LIVE: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि पिछले पांच साल की गलतियों के लिए राजीव गांधी जिम्मेदार हैं क्या? कांग्रेस बोफोर्स पर बहस करने के लिए तैयार है.

ABP News Bureau Last Updated: 09 May 2019 02:30 PM
पंजाब कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी एसएस चन्नी आज बीजेपी में शामिल हो गए. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मौजूद थे.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिता राजीव गांधी को लेकर पीएम मोदी के वार पर पलटवार किया है. उन्होंने हरियाणा के सिरसा में एक रैली में कहा कि अगर आपको राजीव गांधी जी और मेरी बात करती है तो आप जरूर कीजिए, दिन खोल के कीजिए. मगर जनता को समझा दीजिए कि आपने राफेल मामले में क्या किया, क्या नहीं किया...जो वादा किया था दो करोड़ युवाओं को रोजगार का वो पूरा नहीं किया.''
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री किसी पार्टी के नहीं बल्कि देश के होते हैं. दुर्भाग्यवश प्रधानमंत्री के मान सम्मान की बजाय विपक्ष और खास तौर से कांग्रेस द्वारा की उन पर अभद्र टिप्पणियां की गई.
भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने भोपाल के गायत्री मंदिर में पूजा अर्चना की.


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर दोहरी नागरिकता रखने के लिए कार्रवाई की मांग करने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है. याचिका में मांग की गई थी कि कोर्ट गृह मंत्रालय को इस बारे में मिली शिकायत पर जल्द कार्रवाई करने का आदेश दे. राहुल को चुनाव लड़ने के अयोग्य करार दिया जाए और उनका नाम मतदाता सूची से भी हटा दिया जाए.
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि पिछले पांच साल की गलतियों के लिए राजीव गांधी जिम्मेदार हैं क्या? कांग्रेस बोफोर्स पर बात करने के लिए तैयार है. लेकिन सरकार राफेल पर भी बातचीत के लिए तैयार हो. बीजेपी की सरकार के प्रतिनिधि ने ही बोफोर्स मामले में कोर्ट में कहा कि इसमें कोई घोटाल नहीं हुआ है.
पश्चिम बंगाल के बांकुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि दीदी कितनी परेशान है, उसका अंदाज़ा उनकी भाषा से लगाया जा सकता है. वो अब मेरे लिए पत्थरों की बात करती हैं, थप्पड़ों की बात करती हैं. मुझे तो गालियों की आदत है लेकिन बौखलाहट में दीदी देश के संविधान का भी अपमान कर रही हैं.
पश्चिम बंगाल के बांकुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी को देश के प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री मानने में दिक्कत होती है. लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री मानने में गौरव की अनुभूति होती है.
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में किसानों को कमलनाथ सरकार ने धोखा दिया.
तमिलनाडु की 5 लोकसभा सीटों के कुछ पोलिंग बूथ पर मतदान रद्द कर दिया गया है. इन केंद्रों पर 19 मई को वोट डाले जाएंगे. तमिलनाडु में 39 सीटें हैं. इनमें से 38 सीटों पर 18 अप्रैल को वोट डाले गए थे. वेल्लोर की सीट पर पहले ही चुनाव रद्द किया जा चुका है.
राजीव गांधी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की कांग्रेस ने जमकर आलोचना की है. कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि शहीद पीएम को गाली देना कायरता की निशानी है. उनकी हत्या के लिए कौन जिम्मेदार है? बीजेपी के समर्थन वाली वीपी सिंह की सरकार ने उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा नहीं दी थी. राजीव जी ने नफरत की वजह से जान गवां दी.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर दोहरी नागरिकता रखने के आरोप पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. याचिका में मांग की गई है कि कोर्ट गृह मंत्रालय को इस बारे में मिली शिकायत पर जल्द कार्रवाई करने का आदेश दे. राहुल को चुनाव लड़ने के अयोग्य करार दिया जाए. और उनका नाम मतदाता सूची से भी हटा दिया जाए.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि हमने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी-अनेक काम किए. आपने 5 साल में क्या किया- भाषण, विदेश भ्रमण और जुमलेबाज़ी? और कुछ? इसलिए आज आप फ़र्ज़ी और झूठे राष्ट्रवाद के नाम पर वोट माँग रहे हो. दिल्ली वालों ने कल आपसे तीन सवाल पूछे थे. उनके आपके पास जवाब नहीं हैं. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दिल्ली में एक सभा में कहा था कि दिल्ली सरकार चलाने वालों के नाकामपंथी मॉडल ने दिल्ली में न सिर्फ अराजकता फैलाई, बल्कि लोगों के साथ विश्वासघात भी किया है.

Background

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए बचे दो चरणों की वोटिंग से पहले राजनीतिक दलों की ताबड़तोड़ रैलियां हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पांच, बीजेपी अध्यक्ष चार और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीन जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी तीन रैलियां करेंगी.


 


पीएम मोदी उत्तर प्रदेश में तीन और पश्चिम बंगाल में एक रैली करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हरियाणा के सिरसा, मध्य प्रदेश के सागर और दिल्ली के रामलीला मैदान में रैलियां करेंगे. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज यूपी के प्रतापगढ़, जौनपुर और सुल्तानपुर के चुनावी दौरे पर रहेंगी. वह प्रतापगढ़ में दोपहर 1.30 बजे एक जनसभा करेंगी. इसके बाद वह जौनपुर में दोपहर 3 बजे एक सभा करेंगी.


 


वह सुल्तानपुर जाएंगी जहां वह पार्टी उम्मीदवार संजय सिंह के समर्थन में शाम 4.30 बजे से एक रोड शो करेंगी. खास बात ये है कि सुल्तानपुर से ही प्रियंका की चाची और बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी चुनाव मैदान में है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज उत्तर प्रदेश में चार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छह रैलियों को संबोधित करेंगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.