AP Assembly Election Results: आंध्र विस में भी चला जगनमोहन रेड्डी का जादू,बीजेपी का नहीं खुला खाता

Andhra Pradesh Assembly Election Results LIVE: आज लोकसभा चुनाव के नतीजों के साथ-साथ आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे भी आएंगे. सूबे में विधानसभा की 175 सीटें हैं. यहां चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी का मुकाबला कांग्रेस और वाईएसआर कांग्रेस से है.

ABP News Bureau Last Updated: 24 May 2019 12:35 AM
जगनमोहन रेड्डी का जादू विधानसभा चुनावों में साफ नजर आ रहा है. लोकसभा सीटों की तरह विधानसभा पर भी उनकी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. कुल 175 विधानसभा सीटों में से YSRCP ने 150 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. वहीं, तेलुगु देसम को 24 सीटों पर बढ़त हासिल हुई है. इसके अलावा जनसेना पार्टी को एक सीट पर बढ़त मिल रही है.
आंध्र विधानसभा चुनावों में जगमोहन रेड्डी को जनता का प्रचंड समर्थन मिला. कुल 175 सीटों में से 150 सीटों पर आगे.
शुरुआती रुझानों में वाईएसआर की भारी बढ़त, 88 सीटों पर आगे, टीडीपी के खाते में मात्र 12 सीट.
शुरुआती रुझानों के मुताबिक वाईएसआर के खाते में 25 सीटें गई है जबकि टीडीपी 5 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. राज्य में कुल 175 विधानसभा सीट है.
केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 35 कंपनी के 3,325 कर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात हैं. अधिकारियों के मुताबिक आंध्र प्रदेश विशेष पुलिस की 61 कंपनी 5,490 कर्मी तैनात हैं.

Background

आज लोकसभा चुनाव के नतीजों के साथ-साथ आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे भी आएंगे. सूबे में विधानसभा की 175 सीटें हैं. मतों की गिनती के लिए 36 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं और यहां तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है जिसमें केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के कर्मी सबसे भीतरी घेरे में रहेंगे.


 


 


 


पूरे राज्य के 16 शहरों में धारा 144 लगा दी गई है, इन्हीं स्थानों पर मतदान केंद्र स्थित हैं. केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 35 कंपनी के 3,325 कर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगे. अधिकारियों के मुताबिक आंध्र प्रदेश विशेष पुलिस की 61 कंपनी 5,490 कर्मी तैनात रहेंगे. इसके अलावा 15,000 राज्य पुलिस बल भी किसी भी अप्रिय स्थिति को रोकने के लिए तैनात होंगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.