CM ममता ने PM मोदी को दी धमकी, कहा- आरोप साबित करें नहीं तो मैं आपको जेल भेजूंगी

Lok Sabha Elections 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज करते हुये कहा कि वह काफी समय से ‘दीदी’ का रवैया देख रहे हैं जिसे अब पूरा देश देख रहा है और हमारी सरकार उसी जगह पर ईश्वरचंद्र विद्यासागर की पंचधातु से निर्मित प्रतिमा स्थापित कर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों को जवाब देगी.

ABP News Bureau Last Updated: 16 May 2019 08:52 PM
पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खूब बरसीं. उन्होंने कहा कि उन्होंने (पीएम मोदी) कहा कि वह विद्यासागर की मूर्ति बनवाएंगे. बंगाल के पास मूर्ति बनाने के पैसे हैं. क्या वह 200 साल पुराना हेरिटेज लौटा सकते हैं? हमारे पास सबूत है और आप कह रहे हैं कि टीएमसी ने किया है. क्या आपको शर्म नहीं आती है? इतना झूठ बोलने के लिए उन्हें उठक-बैठक करनी चाहिए. आरोप साबित करिए नहीं तो मैं आपको जेल भेजूंगी.
सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, सीबीएसई से केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) में आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण की मांग करने संबंधी याचिका पर जवाब देने को कहा.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग की कार्रवाई को लेकर विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया के बाद उन्हें धन्यवाद किया है. उन्होंने ट्वीट कर मायावती, अखिलेश यादव, कांग्रेस, चंद्रबाबू नायडू का धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग का पक्षपाती कार्रवाई लोकतंत्र पर हमला है. जनता इसका माकूल जवाब देगी.
ममता बनर्जी आज शाम करीब 5 बजे फिर एक बार कोलकाता की सड़कों पर पदयात्रा करेंगी. ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने दावा किया है कि अमित शाह की रैली के दौरान समाज सुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने तोड़ी.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अलवर जिले के थानागाजी पहुंचे और गैंगरेप पीड़िता के परिवार वालों से मिले. राहुल के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी थे. अलवर जिले के थानागाजी थाना क्षेत्र में 26 अप्रैल को पति के साथ मोटरसाइकिल पर जा रही एक दलित महिला से छह लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म कर उसका वीडियो बनाया.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बहन जी (मायावती) ने पश्चिम बंगाल को लेकर मुझ पर निशाना साधा है. चुनाव आयोग को भी आड़े हाथों लिया है. जिस तरह ममता दीदी वहां पर यूपी-बिहार और पूर्वांचल के लोगों पर निशाना साध रही हैं, मुझे लगा बहन मायावती इस पर ममता दीदी को जरूर खरी-खोटी सुनाएंगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. उन्होंने कहा कि कुछ महीने पहले जब पश्चिम मिदनापुर में मेरी सभा थी तो वहां TMC के गुंडों द्वारा अराजकता फैलाई गयी थी. इसके बाद ठाकुरनगर में तो ये हालत कर दी गई थी कि मुझे अपना संबोधन बीच में छोड़कर मंच से हट जाना पड़ा था.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मऊ में जनसभा को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हम पंचधातु की ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति बनवाएंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीएसपी, एसपी और आरएलडी के महागठबंधन पर निशाना साधा है. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मऊ में कहा कि इन लोगों के कुछ जातियों को अपना गुलाम समझ लिया था, 2014 में पहली बार समझने और 2017 में दूसरी बार समझाने के बाद उत्तर प्रदेश के लोग 2019 में अच्छे से समझाने जा रहे हैं कि जातियां किसी की गुलाम नहीं हैं.
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी की दो रैली के लिए जगह छोड़ी गई प्रतिबंध लगाने से पहले. क्या मोदी-अमित शाह ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर कब्ज़ा कर चुका है? आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल में दो रैलियों को संबोधित करेंगे.
पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग द्वारा प्रचार पर आज रात 10 से रोक लगाए जाने पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आज 'मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट' का अर्थ बदलकर 'मोदी कोड ऑफ मिसकंडक्ट' हो गया है. सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव आयोग डरा सहमा और कमज़ोर दिख रहा है. चुनाव आयोग विश्वसनीयता खो चुका है.
मायावती ने कहा, ''चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में प्रचार पर रोक लगाया, लेकिन आज रात 10 बजे से. क्योंकि प्रधानमंत्री की दिन में दो रैलियां हैं. अगर उन्हें प्रतिबंध लगाना था तो आज सुबह से क्यों नहीं लगाया गया? यह अनुचित है और चुनाव आयोग दबाव में काम कर रहा है.''
बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने ममता बनर्जी को समर्थन देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष मायावती और चुनाव आयोग पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ''यह साफ है कि प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और अन्य नेता ममता बनर्जी को निशाना बना रहे हैं. यह प्लान के तहत किया जा रहा है. यह खतरनाक है.''
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आदरणीय नीतीश चाचा जी, आख़िरी चरण के आख़िरी दिन तो कम से कम अपना घोषणा पत्र जारी कर दिजीए. भाजपाई सब से इतना भी मत डरिए. अन्यथा लोग कहेंगे, एक बिहारी मुख्यमंत्री बाहरियों से डर गया. सिद्धांत, नीति, नियत, नियम, नैतिकता, स्वतंत्र विचार कुछ बचा है कि नहीं? चाचा जी, क्या हाल बना लिया आपने?
चंडीगढ़ से बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर और उनके पति अभिनेता अनुपम खेर सुबह से ही प्रचार में जुटे हैं. दोनों ने चंडीगढ़ के शिवालिक पार्क में लोगों से मुलाकात की.


पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार खत्म होने की तय तारीख से एक दिन पहले चुनाव प्रचार रोके जाने पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाये हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा कि यदि बंगाल में स्थिति इतनी गंभीर है कि चुनाव प्रचार बंद कर देना चाहिए, तो कल तक चुनाव आयोग क्यों इंतजार कर रहा है? क्या इसलिए कि पीएम की कल रैलियां हैं?
लोकसभा क्षेत्रों वाराणसी, चंदौली और मिर्जापुर में एसपी-बीएसपी-आरएलडी गठबंधन (महागठबंधन) के प्रत्याशियों के पक्ष में वाराणसी में संयुक्त रैली होगी. इन लोकसभा क्षेत्र से क्रमशः शालिनी यादव, संजय चैहान और रामचरित्र निषाद प्रत्याशी हैं. गठबन्धन की संयुक्त रैली दोपहर 12.10 बजे सीर गोवर्धन संत रविदास मंदिर के बगल का मैदान, थाना लंका, वाराणसी में होगी. जिसे बीएसपी अध्यक्ष मायावती, एस अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजीत सिंह संबोधित करेंगे. इन सीटों पर 19 मई को मतदान होगा. बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने वाराणसी में रोड शो किया था. वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ रहे हैं.

Background

लोकसभा चुनाव में बाकी के बचे 59 सीटों पर चुनाव के लिए गहमागहमी जारी है. सभी राजनीतिक पार्टियां लगातार रैलियां कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के दौरे पर होंगे. मोदी उत्तर प्रदेश में तीन और पश्चिम बंगाल में दो जनसभा को संबोधित करेंगे. चुनावी हिंसा की वजह से पश्चिम बंगाल में शुक्रवार की बजाय आज ही प्रचार थम जाएगा. वहीं बिहार समेत छह राज्यों में कल यानि शुक्रवार को प्रचार खत्म होगा.


 


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज यूपी और बिहार के चुनावी दौरे पर रहेंगे. वह यूपी के कुशीनगर में एक जनसभा करेंगे. इसके बाद वह बिहार के पटना में एक जनसभा करेंगे. वह पटना में पटनासाहिब सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में रोड सो करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के अलवर में सामूहिक बलात्कार पीड़िता दलित युवती और उसके परिवार से आज मुलाकात करेंगे. गांधी सुबह करीब साढ़े नौ बजे अलवर के थानागाजी इलाके पहुंचेंगे जहां वह पीड़िता और उसके परिवार से मुलाकात करेंगे. राहुल गांधी के के अलवर जाने का कार्यक्रम बुधवार को मौसम की खराबी के कारण स्थगित हो गया था.


 


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में रोड शो कर अपनी ताकत एहसास कराने जा रहे हैं. वे यहां आज विशाल रोड शो करेंगे. शाह गोरखपुर में लगभग तीन किलोमीटर लंबा भव्य रोड शो करेंगे. अमित शाह आज उत्तर प्रदेश में रैलियां भी करेंगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.