West Bengal Election 2019: पश्चिम बंगाल में बीजेपी की धमाकेदार दस्तक, 18 सीटों पर बढ़त

West Bengal Election Results: लोकसभा चुनाव 2019 में दो महीने से अधिक समय से चले आ रहे चुनाव प्रचार के बाद इस चुनाव का सबसे अहम दिन आ गया है. सुबह आठ बजे से मतों की गिनती शुरू हो जाएगी. इसके लिए बने रहें एबीपी न्यूज़ के साथ. इस चुनाव में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के बीच काफी जुबानी जंग देखी गई.

ABP News Bureau Last Updated: 24 May 2019 12:20 AM
आसानसोल से बीजेपी के सिटिंग एमपी बाबुल सुप्रियो ने इस बार भी अपनी मौजूदा लोकसभा सीट से 1 लाख 97 हजार 637 वोटों से जीत दर्ज कर चुके हैं. उन्होंने 6 लाख 32 हजार 727 वोटों हासिल किए.

पश्चिम बंगाल में बोलपुर से कांग्रेस उम्मीदवार असित कुमार मल 90 हजार 389 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं बर्धवान-दुर्गापुर से एस एस अहालुवालिया बीजेपी के उम्मीदवार 519 वोटों से आगे चल रहे हैं. कूच बिहार में बीजेपी निशिथ प्रमाणिक 54690 वोटों से आगे चल रहे हैं. दार्जलिंग से बीजेपी के राजु बिस्ता 3 लाख 49 हजार 233 वोटों से आगे चल रहे हैं.
पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर लोकसभा सीट से टीएमसी से सिटिंग एमपी कल्याण बनर्जी 68273 वोटों से आगे चल रहे हैं.
पश्चिम बंगाल की चर्चित लोकसभा सीट हावड़ा से टीएमसी के उम्मीदवार 46022 वोटों से आगे चल रहे हैं. हुगली लोकसभा सीट से बीजेपी के लॉकेट चटर्जी 75596 वोटों से आगे चल रहे हैं.
पश्चिम बंगाल के आसानसोल सीट से बीजेपी के सिटिंग एमपी बाबुल सुप्रियो 80486 वोटों से आगे चल रहे हैं.
बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो पश्चिम बंगाल के आसनसोल से रुझानों में आगे चल रहे हैं. वहीं, बीजेपी नेता अर्जुन सिंह बैरकपुर सीट से और मिमी चक्रवर्ती जादवपुर लोकसभा सीट से आगे चल रहे हैं. 42 सीटों के रुझान के अनुसार टीएमसी 23 सीटों पर, बीजेपी 17 सीटों पर और कांग्रेस पार्टी राज्य में 1 सीट पर आगे चल रही है.
पश्चिम बंगाल में सभी 42 लोकसभा सीटों के रुझान आ गए हैं. अभी तक के रुझान में तृणमूल कांग्रेस 24, बीजेपी 17 और कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है.
पश्चिम बंगाल में अब तक कुल 40 सीटों के रुझान आ गए हैं. इन रुझानों में तृणमूल कांग्रेस 21 सीटों पर, बीजेपी 17 सीटों पर और कांग्रेस 2 सीट पर आगे चल रही है. शुरुआती रुझान के मुताबिक ममता बनर्जी के गढ़ में बीजेपी ने अपनी दस्तक दे दी है.
रुझानों में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस 20 सीटों पर, बीजेपी 15 सीटों पर और कांग्रेस 2 सीट पर आगे चल रही है. अभी तक कुल 37 सीटों के रुझान आ चुके हैं.
शुरुआती रुझानों में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस 19 सीटों पर, बीजेपी सात सीटों पर और कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है.
मतों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी. यहां तस्वीरों में कोलकाता के एक मतदान केंद्र के बाहर का दृश्य देख सकते हैं.


पश्चिम बंगाल के कुछ हॉट सीटों में आसनसोल से बीजेपी के बाबुल सुप्रियो, टीएमसी की मुनमुन सेन और कांग्रेस के बिस्वरूप मोंडल के बीच टक्कर है. वहीं, बर्धमान-दुर्गापुर से बीजेपी के एस एस अहलूवालिया, टीएमसी की ममताज़ संघ मीता और कांग्रेस के रणजीत मुखर्जी के बीच टक्कर है. जादवपुर से टीएमसी के मिमी चक्रवर्ती और बीजेपी के प्रो. अनुपम हज़ारे के बीच टक्कर है.

Background






कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2019 में दो महीने से अधिक समय से चले आ रहे चुनाव प्रचार के बाद इस चुनाव का सबसे अहम दिन आ गया है. सुबह के आठ बजे से मतों की गिनती शुरू हो जाएगी और इसके लिए एबीपी न्यूज़ पर आपको सबसे पहले और सबसे सटीक चुनावी नतीजों के बारे में बताया जाएगा.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटों हैं. यहां से इस बार टीएमसी, बीजेपी, कांग्रेस और वाम दल सभी अकेले चुनाव लड़ रहे हैं. पश्चिम बंगाल में सभी सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई के बीच वोटिंग हुई है.

इस दौरान पहले चरण को छोड़ दें तो लगभग सभी चरणों के चुनाव में पश्चिम बंगाल में हिंसा देखी गई. बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच तकरार की भी घटना सामने आई. दोनों ही पार्टी के बड़े नेताओं के बीच पूरे चुनाव में जुबानी जंग चलती रही है.

पश्चिम बंगाल के कुछ हॉट सीटों में आसनसोल से बीजेपी के बाबुल सुप्रियो, टीएमसी के मुनमुन सेन और कांग्रेस के बिस्वरूप मोंडल के बीच टक्कर है.

वहीं, बर्धमान-दुर्गापुर से बीजेपी के एस एस अहलूवालिया, टीएमसी की ममताज़ संघ मीता और कांग्रेस के रणजीत मुखर्जी के बीच टक्कर है. जादवपुर से टीएमसी के मिमी चक्रवर्ती और बीजेपी के प्रो. अनुपम हज़ारे के बीच टक्कर है.

बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी ने 42 लोकसभा सीटों में से 34 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं, कांग्रेस चार सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब रही थी. सीपीआई और बीजेपी के खाते में दो-दो सीटें आई थी.

 









- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.