लोकसभा चुनाव LIVE: प्रियंका गांधी बोलीं- हमने चुनावों में सुनिश्चित किया है कि किसी भी तरह से BJP को फायदा नहीं हो

Lok Sabah Elections 2019: अपनी मां सोनिया गांधी के चुनाव प्रचार के लिए रायबरेली पहुंची प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी की विचारधारा अलग-अलग है. हम हमेशा उनसे लड़ेंगे, वे राजनीति में हमारे विरोधी हैं.

ABP News Bureau Last Updated: 02 May 2019 01:46 PM
झारखंड की चुनावी रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो करोड़ रोजगार और खाते में 15 लाख रुपये भेजने के वादे पूरे नहीं किए हैं. पीएम ने किसानों का कृषि ऋण माफ नहीं किया, छत्तीसगढ़ में धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2,500 दिया जा रहा है.
वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने कहा कि कल जो संयुक्त राष्ट्र संघ में हुआ वो भारत और भारतीय कूटनीति की बड़ी विजय है. कई दशकों से भारत मसूद अजहर के निशाने पर था, कई आतंकी वारदातों में उसका और उसके संगठन का हाथ होता था. जब देश जीतता है तो हर भारतवासी जीतता है लेकिन दुर्भाग्य इस बात का है कि विपक्ष के मित्रों को लगता है कि इस जीत में वो अगर शामिल हो गए तो इसकी राजनीतिक कीमत उन्हें देनी पड़ेगी
लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय नागरिक आपूर्ति मंत्री राम विलास पासवान ने बीएसपी प्रमुख मायावती के प्रधानमंत्री बनने के सपने पर तंज कसते हुए कहा है कि लोकसभा में एक सांसद न होने और लोकसभा चुनाव न लड़ने के बावजूद मायावती प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रही हैं.
अपनी मां सोनिया गांधी के चुनाव प्रचार के लिए रायबरेली पहुंची प्रियंका गांधी ने कहा- कांग्रेस और बीजेपी की विचारधारा अलग-अलग है. हम हमेशा उनसे लड़ेंगे, वे राजनीति में हमारे विरोधी हैं. हमने चुनावों में सुनिश्चित किया है कि किसी भी तरह से बीजेपी को फायदा नहीं हो. हम मजबूती से लड़ रहे हैं, हमारे उम्मीदवार मजबूत हैं.
बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को वोट देना बीजेपी को फायदा पहुंचाना है. लोगों को कांग्रेस को वोट देकर वोट नहीं खराब करना चाहिए.
मायावती ने कहा कि बीजेपी भी कांग्रेस की तरह नकली अंबेडकरवादी है. कांग्रेस एसपी-बीएसपी गठबंधन को लेकर बीजेपी की तरह ही बयानबाजी कर रही है. दोनों दल डरे हुए हैं. कांग्रेस पार्टी को वोट देना बीजेपी को फायदा पहुंचाना है. लोगों को कांग्रेस को वोट देकर वोट नहीं खराब करना चाहिए.
राहुल गांधी की दोहरी नागरिकता का मसला फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा. कोर्ट याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई करेगा. याचिका में कहा गया है कि गृह मंत्रालय इस बारे में मिली शिकायत पर जल्द कार्रवाई करे. राहुल को चुनाव लड़ने के अयोग्य करार दिया जाए. मतदाता सूची से नाम भी हटे. यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के जयभगवान गोयल और हिंदू महासभा के चंद्रप्रकाश कौशिक ने याचिका दाखिल की है.
रमज़ान के चलते मतदान की शुरुआत सुबह 7 बजे की जगह 5 बजे से करने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से मना किया. सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा कि इस बारे में मिले ज्ञापन पर विचार कर उचित फैसला लें.
भोपाल में कर्फ्यू वाली माता के मंदिर में पूजा कर रही हैं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर. चुनाव आयोग ने प्रज्ञा ठाकुर के प्रचार पर आज सुबह छह बजे से 72 घंटों की रोक लगाई है.
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री पद को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिये इंटरव्यू में कहा कि हमारा गठबंधन देश को नया प्रधानमंत्री देना चाहता है. जब अंतिम नतीजे सामने आ जाएंगे, तब पार्टी प्रधानमंत्री पद के बारे में फैसला करेगी. अच्छा होगा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को यह सम्मान मिलता है, लेकिन मुझे लगता है, वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं.
अखिलेश यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस में कोई फर्क नहीं है. कांग्रेस, बीजेपी को फायदा पहुंचाना चाहती है. किसने केंद्रीय एजेंसियों को विपक्षी नेताओं को डराना सिखाया. दरअसल, राहुल गांधी ने कहा था कि एसपी-बीएसपी को बीजेपी नियंत्रित कर रही है.
रविवार को पूर्वी दिल्ली और दक्षिण दिल्ली में प्रियंका गांधी रोड शो करेंगी. प्रियंका विजेंदर सिंह और शीला दीक्षित के लिए रोड शो करेंगी. सोमवार को राहुल गांधी चांदनी चौक में सभा करेंगे. 10 मई को राहुल गांधी एक और सभा कर सकते हैं.
चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को नोटिस जारी कर आज शाम छह बजे तक जवाब देने के लिए कहा है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 17 अप्रैल को निजी हमले किये थे.
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज मध्य प्रदेश में तीन चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पहले वह राजगढ़ जिले के ब्यावरा जाएंगे. उसके बाद नीमच और सीहोर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. मध्य प्रदेश में 29 अप्रैल को छह सीटों पर वोट डाले गए थे. बाकी के बचे 23 सीटों पर छह मई, 12 मई और 19 मई को वोट डाले जाएंगे.

Background

Lok Sabha Elections 2019: लोकसभा चुनाव के लिए तीन चरणों की वोटिंग बाकी है. 169 सीटों पर छह मई, 12 मई और 19 मई को वोट डाले जाएंगे. इससे लिए सभी राजनीतिक दलों ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज मध्य प्रदेश में तीन चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पहले वह राजगढ़ जिले के ब्यावरा जाएंगे. उसके बाद नीमच और सीहोर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं राहुल गांधी झारखंड और राजस्थान में सभाएं करेंगे. राहुल गांधी सिमडेगा जिले में बाजार समिति ग्राउंड में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. उसके बाद राजस्थान के जयपुर जाएंगे.


 


बॉलीवुड अभिनेता और पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार सनी देओल आज सुबह रोड शो की शुरुआत करेंगे जो रात के दस बजे तक चलेगा. यह करीब 100 किमी लंबा होगा. सनी ने सोमवार को गुरदासपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्‍याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया था. इसके बाद उन्‍होंने एक जनसभा को संबोधित किया था. जनसभा में उन्‍होंने महज तीन मिनट का भाषण दिया था और मुंबई लौट गए थे. अब वह आज गुरदासपुर लौटेंगे और अपना चुनाव प्रचार करेंगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.