Lok Sabha Election 2019: पूर्ण बहुमत की सरकार फिर आएगी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2019 LIVE: बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार आएगी.

ABP News Bureau Last Updated: 17 May 2019 05:25 PM


अमित शाह ने कहा कि मौजूदा गठबंधन के साथ ही एनडीए आगे बढ़ेगा और हमें पूरा विश्वास है कि गठबंधन की 300 से ज्यादा सीटें आएंगी. पूर्ण बहुमत की सरकार आएगी लेकिन नए साथियों के लिए दरवाजे खुले हैं.


अमित शाह ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के सवाल पर कहा कि उनके और दो अन्य नेताओं के दिए गए बयान पर पार्टी को खेद है और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए प्रक्रिया शुरू की गई है. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने जो कहा है वो उनकी निजी राय है.
अमित शाह ने कहा कि बंगाल में बीजेपी के 80 कार्यकर्ता मारे गए हैं और हम देश के हर भाग में चुनाव लड़ रहे हैं. ममता बनर्जी सिर्फ पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ रही हैं और वहीं हिंसा क्यों हो रही है. ये सवाल उनसे पूछा जाना चाहिए.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार ने पूर्ण रणनीति के साथ चुनावी कैंपेन में काम किया है और देश के हर भाग में जाकर चुनाव प्रचार किया गया है. कड़ा परिश्रम किया गया है और हर रैली के पीछे सोच-समझकर रणनीति बनाई गई है.



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 में लंबे समय बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनी और 2019 में दोबारा पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है. सरकार ने हर योजना को लोगों तक पहुंचाया. हर योजना में लोगों के हित का ध्यान रखा है और उनके ही कल्याण के लिए काम करने का जो प्रण लिया था उसे पूरा करने की कोशिश की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब चुनाव के दौरान रमजान, आईपीएल, बच्चों की परीक्षाएं सब कुछ हो रहा है और ऐसा देश में बहुत कम हुआ है. मीडिया ने भी चुनावों के दौरान बहुत परिश्रम किया है. देश में फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे हैं.
बीजेपी और कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस एक समय पर चल रही हैं. जहां बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह मौजूद हैं वहीं कांग्रेस मुख्यालय पर राहुल गांधी संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे हैं.


राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की फिलॉसफी हिंसा की है और उन्होंने मेरे और मेरे परिवार के बारे में काफी कुछ कहा लेकिन मैंने उनके माता-पिता के बारे में कुछ नहीं कहा.



राहुल गांधी ने कहा कि मैंने पीएम मोदी से कई बार कहा कि वो मुझसे राफेल सौदे पर बहस कर लें लेकिन उन्होंने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया. बीजेपी के पास हमारे से ज्यादा पैसा है. मानकर चलिए कि 1:20 का रेश्यो है. उनके पास हमारे पास से ज्यादा संसाधन है और, ज्यादा कवरेज है और इसके बावजूद हमने बहुत परिश्रम किया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं और उन्होंने कहा कि चुनाव नतीजे आने से 4-5 दिन पहले प्रधानमंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं.



बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 5 साल में मोदी सरकार कुल 133 योजनाएं लेकर आई है और हर क्षेत्र में विकास की योजनाएं चलाई गई हैं.
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे हैं और उन्होंने कहा कि आखिरी चरण के चुनाव प्रचार की समाप्ति से पहले ये आखिरी बार संबोधित किया जा रहा है. उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद हैं.
अब से थोड़ी ही देर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे.

Background

Lok Sabha Election: 2019 के लोकसभा चुनाव का समापन होने को है और 19 मई को आखिरी दौर के चुनाव के साथ लोकतंत्र का सबसे बड़े पर्व संपन्न हो जाएगा. सत्ताधारी एनडीए और विपक्ष के भाग्य का फैसला मतदाता ईवीएम में बंद कर देंगे और इसका नतीजा 23 मई को आएगा. सबकी निगाहें इस चुनाव के नतीजों की ओर हैं और अब जब चुनाव प्रचार खत्म होने में बस कुछ घंटे बाकी हैं तो बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है.

इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने वाले हैं. साफ है कि देश की राजनीति को बदलने वाले इस चुनाव के खत्म होने से पहले आखिरी बार कांग्रेस और बीजेपी अपने तरकश के आखिरी तीरों को छोड़ने वाले हैं.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.