IPL 2019, SRH vs RR: बेकार गया संजू सैमसन का शतक, राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हराकर सनराइजर्स हैदराबाद ने सीजन-12 में दर्ज की पहली जीत

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-12 का आज आठवां मैच खेला जा रहा है. मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच है. इस मैच में राजस्थान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है.

ABP News Bureau Last Updated: 29 Mar 2019 11:43 PM
आईपीएल सीजन-12 के आठवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हरा दिया. राजस्थान के द्वारा दिए गए 199 रनों के लक्ष्य को हैदराबाद ने एक ओवर पहले ही पूरा कर लिया.
राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने शानदार शकत जड़ा था लेकिन उसके जवाब में हैदराबाद के डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टॉ ने धमाकेदार शुरुआत की और टीम की जीत पक्की करने में अहम भूमिका निभाई.
राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने टीम को कराई मैच में वापसी, सनराइजर्स हैदराबाद के पांच बल्लेबाजों को किया आउट.
WICKET, 14.4 ओवर- जयदेव उनादकट की गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हुए केन विलियमसन.
14 ओवर का खेल समाप्त होने तक सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 153 रन बना लिए हैं.
11 ओवर के खेल खत्म होने तक सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 117 रन बना लिए हैं.
WICKET, 9.4 ओवर- 37 गेंद में 69 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए डेविड वॉर्नर.
आठ ओवर की समाप्ति पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बिना किसी नुकसान के 92 रन बना लिया है.
डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में 41वां अर्द्धशतक पूरा किया है. वॉर्नर ने अपनी पारी में 25 गेंदों का सामना किया जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल है.
राजस्थान के द्वारा दिए गए 199 रनों के लक्ष्य के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने धमाकेदार शुरुआत की है. पांच ओवर की समाप्ति पर सनराइजर्स की टीम ने बिना किसी नुकसान के 54 रन बना लिए हैं.
राजस्थान रॉयल्स के द्वारा दिए गए 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरे सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और जॉनी वेयरेस्टॉ
आईपीएल सीजन-12 के आठवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दो विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए हैं. राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने नाबाद 102 रनों की शतकीय पारी खेली. संजू के अलावा कप्तान रहाणे ने 49 गेंदों में 70 रन बनाए.
गेंदबाजी में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए राशिद खान और शाहबाज नदीम को एक-एक विकेट मिला. हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार सबसे मंहगे साबित हुुए और चार ओवर में 55 रन लुटा डाले.
संजू सैमसन ने शानदार पारी खेलते हुए 54 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. आईपीएल सीजन-12 का यह पहला शतक है जबकि संजू सैमसन का आईपीएल में यह दूसरा शतक है.
17 ओवर की खेल की समाप्ति पर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए हैं. राजस्थान के लिए संजू सैमसन और बेन स्टोक्स क्रिज पर मौजूद हैं.
WICKET, 15.2 ओवर: शाहबाज नदीम की फिरकी में फंसे कप्तान अजिंक्य रहाणे, 70 रन बनाकर लौटे पवेलियन. RR 134/2
सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे सफल गेंदबाज राशिद खान ने अपने चार ओवर का स्पेल पूरा कर लिया है. राशिद ने चार ओवर की गेंदबाजी में 24 रन खर्च कर एक विकेट लिया.
14 ओवर का खेल समाप्त हो चुका है. राजस्थान की टीम जोस बटलर के रूप में लगे शुरुआती झटके से उबते हुए 116 रन बना लिए हैं.
संजू सैमसन ने आईपीएल में अपना 11वां अर्द्धशतक पूरा किया है. संजू ने 34 गेंद में यह पारी खेली है जिसमें में चार चौके और दो छक्के शामिल हैं.
कप्तान अजिंक्य रहाणे ने आईपीएल में पूरा किया 27वां अर्द्धशतक, इसके साथ ही राजस्थान की टीम ने 100 रनों के आंकड़े को पार कर लिया है.
11 ओवर का खेल समाप्त हो चुका है. राजस्थान की टीम ने जोस बटलर के बाद एक भी विकेट नहीं गंवया है जबकि टीम ने 88 रन बना लिए हैं. कप्तान अजिंक्य रहाणे 41 रन जबकि संजू सैमसन 39 रन बनाकर क्रिज पर हैं.
8 ओवर का खेल समाप्त हो चुका है. राजस्थान की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 55 रन बनाए हैं. वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे 24 गेंद में 23 रन जबकि संजू सैमसन 25 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं.
गेंदबाजी में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए राशिद खान को एकमात्र विकेट मिला है.
सिद्धार्थ कौल की गेंद पर संजू सैमसन के शानदार छक्के से राजस्थान की टीम के 50 रन हुए पूरे.
पांच ओवर के खेल की समाप्ति पर राजस्थान की टीम एक विकेट के नुकसान पर 31 रन बनाई है. वहीं सनराइजर्स के लिए राशिद खान को पहला विकेट मिला है.
WICKET, 3.2 ओवर- राशिद खान ने अपने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर जोस बटलर (5) को किया बोल्ड, RR 15/1
सनराइजर्स की टीम गेंदबाजी में बदलाव कर चौथे ओवर में ही राशिद खान को अटैक पर लगाया.
आईपीएल सीजन-12 के आठवें मैच में राजस्थान की टीम बल्लेबाजी करने मैदान पर उतर चुकी है. अजिंक्य रहाणे और जोस बटलर ओपनिंग कर रहे हैं जबकि सनराइजर्स के लिए भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी करने आए हैं.

Background

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-12 का आठवां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.


सीजन-12 में दोनों ही टीमें अपना पहला मैच हार चुकी है. ऐसे में दोनों टीमों की नजर इस मुकाबले में जीत का खाता खोलने पर होगी. मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशलन स्टेडियम में खेला जा रहा है.


पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 14 रन से हारने वाली राजस्थान की टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. जबकि सनराइजर्स की टीम दो बदलाव के साथ मैदान पर उतर रही है.


पिछले मैच में बाहर रहने वाले कप्तान केन विलियमसन की टीम में वापसी हुई है. वहीं दूसरे बदलाव के रूप में शाहबाज नदीम को टीम में शामिल किया गया है. नदीम को शाकिब अल हसन की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.


टीमें:


सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), विजय शंकर, यूसुफ पठान, मनीष पांडे, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, सिद्दार्थ कौल.


राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौथम, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.