दिल्ली सर्वे: लोकसभा की सभी सातों सीट पर बीजेपी की जीत, AAP और कांग्रेस का नहीं खुलेगा खाता

अगर अभी दिल्ली में लोकसभा चुनाव हो जाते हैं तो सातों सीट पर बीजेपी जीत हासिल करती दिख रही है. इसका साफ अर्थ है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का खाता भी नहीं खुलेगा.

ABP News Bureau Last Updated: 05 Mar 2019 08:56 PM

एबीपी न्यूज़-सी वोटर के सर्वे के मुताबिक जहां लोकसभा चुनाव के लिए लोग प्रधानमंत्री मोदी को पहली पसंद मान रहे हैं. वहीं विधानसभा चुनाव के लिए लोगों की पहली पसंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही बने हुए हैं.

एबीपी न्यूज़-सी वोटर के सर्वे में दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए भी जनता का मूड जानने की कोशिश की गई है. इसके तहत सामने आया है कि अगर इस समय दिल्ली में विधानसभा चुनाव होते हैं तो आम आदमी पार्टी को 39 सीटें हासिल हो सकती हैं. वहीं बीजेपी को 26 सीटें हाथ लग सकती हैं और कांग्रेस को महज 5 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है.
दिल्ली के सर्वे के मुताबिक अगर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन हो जाता है तो इस सूरत में बीजेपी सातों लोकसभा सीटों में से सिर्फ चार सीटों पर जीत हासिल कर पाएगी. वहीं कांग्रेस और आप के गठबंधन को सात में से तीन सीटें हासिल हो सकती हैं.

पुलवामा हमले के बाद दिल्ली में स्थिति बदली जरूर है लेकिन एबीपी न्यूज़ ने इससे पहले का भी सर्वे किया हुआ है. इसमें भी बीजेपी को ही फायदा मिलता दिख रहा था. पुलवामा हमले से पहले लोकसभा चुनाव में दिल्ली की स्थिति देखें तो उस समय भी बीजेपी को 45 फीसदी वोट शेयर, कांग्रेस को 24.5 फीसदी वोट शेयर और आप को 23 फीसदी वोट शेयर मिलता दिख रहा था. यानी दिल्ली में उस समय भी बीजेपी ही सबसे मजबूत स्थिति में थी.


अगर अभी लोकसभा चुनाव हो तो दिल्ली में सातों लोकसभा सीट पर बीजेपी को जीत हासिल होती हुई दिख रही है. इसका साफ अर्थ है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का खाता भी नहीं खुलेगा.



अगर अभी लोकसभा चुनाव हो तो लोकसभा में किसे कितने वोट मिलेंगे और इसमें किस पार्टी को कितना वोट प्रतिशत मिलेगा इस पर चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है. बीजेपी को 47 फीसदी और आम आदमी पार्टी को 20 फीसदी वोट मिलता दिख रहा है. वहीं कांग्रेस को 22 फीसदी वोट शेयर मिलता दिख रहा है.
दिल्ली में आज चुनाव हो तो कौन जीतेगा? कुछ ही देर में जान पाएंगे कि क्या है दिल्ली का मूड?

Background

New Delhi Survey: 2019 के चुनाव के लिए हर पार्टी जीत के लिए जोर लगा रही है, नए राजनीतिक समीकरण बन रहे हैं. देश में किसी भी दिन आम चुनाव का एलान हो सकता है. दिल्ली की सियासत में भी रोजाना नए-नए अपडेट सामने आ रहे हैं. आज दिल्ली में ये साफ हो गया कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन नहीं होगा. हालांकि सियासत में कब क्या हो जाए इसको लेकर ऐन मौके तक कुछ कहा नहीं जा सकता है.

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के साथ गठबंधन न होने के बाद कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वो बीजेपी के साथ गुप्त समझौता कर चुकी है. हालांकि बीजेपी की तरफ से भी आम आदमी पार्टी पर आरोपों का दौर लगातार जारी है.

पिछले दिनों पुलवामा हमले और इसके बाद पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद देश के हालात बदल से गए हैं. इन हालाताों के बाद एबीपी न्यूज ने देश का मूड जानने के क्रम में दिल्ली का मूड भी जाना है. 25 फरवरी से 3 मार्च के बीच सी-वोटर ने एबीपी न्यूज के लिए ये सर्वे किया है.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.