Odisha Assembly Election Results 2019 LIVE: बीजेडी या बीजेपी कौन मारेगा बाजी, आज फैसले की बारी

Odisha Election Results 2019 LIVE: ओडिशा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आएंगे. सूबे में कांग्रेस, बीजेडी और बीजेपी के बीच मुकाबला है. इस समय नवीन पटनायक के नतृत्व में बीजेडी पूर्ण बहुमत से सरकार चला रही है.

ABP News Bureau Last Updated: 23 May 2019 07:32 AM
ओडिशा में मतगणना से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने स्वीकार किया कि कांग्रेस राज्य में अपने दम पर सरकार नहीं बना पाएगी और वह अपना विपक्ष का दर्जा भी गंवा सकती है. पटनायक का बयान यह संकेत देता है कि ओडिशा में बीजेडी और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है. उनके इस बयान के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इस स्थिति के लिए पार्टी प्रदेश नेतृत्व पर खुलेआम आरोप लगाने लगे. पटनायक ने कहा, ‘‘हम (कांग्रेस) राज्य में अपने बल पर सरकार नहीं बना पाएंगे. यद्यपि हमारा प्रदर्शन 2014 से बेहतर होगा.’’
ओडिशा विधानसभा चुनाव में आज नतीजों की बारी है. इस चुनाव में बीजेडी और बीजेपी 147-147 सीटों पर चुनाव लड़ी, कांग्रेस 139, बीएसपी 107 और आम आदमी पार्टी 15 सीटों पर चुनाव लड़ी थी.

Background

लोकसभा चुनाव के साथ-साथ आज ओडिशा विधानसभा चुनाव के भी परिणाम आएंगे. यहां सत्तारूढ़ बीजेडी का मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी से है. ओडिशा में विधानसभा की 147 सीटें हैं. इस समय बीजेडी पूर्ण बहुमत से सरकार चला रही है. बीजेडी के पास फिलहाल 117, कांग्रेस के 16 और बीजेपी के 10 विधायक हैं.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.