लोकसभा चुनाव LIVE: नवजोत सिंह सिद्धू बोले- डंके की चोट पर कहता हूं कि पीएम चौकीदार नहीं, चोर है

Lok Sabha Elections 2019: अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने गुजरात के अहमदाबाद में कहा कि डंके की चोट पर कहता हूं कि पीएम चौकीदार नहीं चोर है.

ABP News Bureau Last Updated: 17 Apr 2019 02:15 PM
कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पेट खाली है और योगा कराया जा रहा है और जेब खाली है खाता खुलाया जा रहा है. बाबा रामदेव ही बना दो सबको.
गुजरात के अहमदाबाद में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि PM मोदी चौकीदार नहीं, चोर हैं. डंके की चोट पर कहता हूं कि पीएम चौकीदार नहीं चोर है.
महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल अपने बेटे एवं अहमदनगर लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी सुजय का गुपचुप तरीके से समर्थन कर रहे हैं. सूत्रों ने ऐसा दावा किया है.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बुधवार को निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने देश को “विभाजित” कर देश के लोगों को आपस में ही लड़ाने का काम किया है. गांधी संसदीय समन्वय समिति की बैठक के बाद यहां संवाददाताओं से बात कर रहे थे. उन्होंने बढ़ती बेरोजगारी, किसानों की आत्महत्या और राफेल सौदे के तहत अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये कथित तौर पर देने के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराया.
कांग्रेस ने राज्य में 11 अप्रैल को हुये मतदान के दौरान आचार संहिता के कथित तौर पर उल्लंघन के मामले में नगालैंड के उपमुख्यमंत्री वाई पैट्टो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. पार्टी ने वोखा जिले में पैट्टो के घरेलू सीट तुई के रिफिम मतदान केंद्र पर दोबारा वोट डलवाने की मांग की है. कांग्रेस की नगालैंड इकाई द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है, ‘‘पैट्टो के खिलाफ प्राथमिकी आदर्श आचार संहिता के गंभीर उल्लंघन को लेकर की गई है क्योंकि उन्होंने एक मतदान केंद्र में एक राजनीतिक दल का स्कार्फ पहन कर प्रवेश किया और फर्जी मतदान में शामिल होकर आपराधिक आचरण किया.’’
उड़न दस्ते की एक टीम को अपना काम करने से रोकने के आरोप में एएमएमके के 150 से अधिक सदस्यों के खिलाफ बुधवार को मामले दर्ज किये गये. साथ ही इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी.
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के महत्वाकांक्षी 'न्यूनतम आय योजना' (न्याय) के वादे के प्रचार-प्रसार के मकसद से पार्टी की कामगार इकाई ने देश के अलग-अलग हिस्सों में नुक्कड़ सभाएं शुरू की हैं.
दिल्ली और हरियाणा में चल रही समझौते की बातचीत को लेकर राज्यसभा सांसद और आप नेता सुशील गुप्ता ने कांग्रेस नेता भूपेन्द्र हुड्डा से मुलाक़ात की.
महाराष्ट्र में चुनावी रैली में राकांपा सांसद विजयसिंह मोहिते पाटिल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मंच साझा किया.
तमिलनाडु के वेल्लोर सीट पर चुनाव रद्द किये जाने को लेकर एआईएडीएमके मद्रास हाईकोर्ट पहुंची. चुनाव आयोग की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति ने मंगलवार को वेल्लोर सीट पर चुनाव रद्द कर दिया था. वेल्लोर में डीएमके के उम्मीदवार के ठिकानों पर छामेमारी में भारी मात्र में कैश जब्त किया गया था.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल वायनाड में तिरुनेल्ली मंदिर में पूजा की. राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट के साथ-साथ वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने पिछले दिनों वायनाड का दौरा किया था और अपना नामांकन दाखिल किया था.


गोरखपुर रवाना होने से पहले बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन ने लखनऊ में योगी आदित्यनाथ के पैर छूकर आशीर्वाद लिए. बीजेपी ने गोरखपुर लोकसभा सीट से रवि किशन को उम्मीदवार बनाया है.


तमिलनाडु के थेनी लोकसभा क्षेत्र में संदिग्ध धन होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद अधिकारियों ने एक दुकान पर छापा मारा. इस दौरान कार्रवाई का विरोध कर रहे टीटीवी दिनाकरण नेतृत्व वाले अम्मा मक्कल मुनेत्र कझगम (एएमएमके) के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं. एक अधिकारी ने कहा कि तमिलनाडु के थेनी जिले में रात भर चली छापेमारी की कार्रवाई पूरी, आयकर विभाग ने 1.48 करोड़ रुपये नकद जब्त किए.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या जाएंगे. जहां वे हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन करेंगे. योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार पर चुनाव आयोग ने 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया है. जिसके बाद से वे मंदिरों में दर्शन के लिए जा रहे हैं.
राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ से चुनाव लड़ेंगी कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा. पूनम सिन्हा मंगलवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं थीं. सिन्हा आज दोपहर 12 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगी. कांग्रेस ने लखनऊ सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम को टिकट दिया है.

Background

Lok Sabha Elections 2019: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों पर कल वोट डाले जाएंगे. इसके लिए मंगलवार शाम को प्रचार थम गया. वहीं बांकी के बचे पांच चरणों के लिए धुंआधार प्रचार जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. साबरकांठा के हिम्मत नगर में उनकी पहली रैली है. फिर वे सुरेंद्र नगर के लिए निकलेंगे इसके बाद वो आनंद में भी एक जनसभा को संबोधित करेंगे.


 


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज केरल के वायनाड जाएंगे, जहां वे मंदिर में पूजा करेंगे. साथ ही कई अन्य चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज कटक में रोड-शो करेंगे.


 


मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी बुधवार को कटक दौरे पर आकर बारबाटी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगे. वह भी रोड शो के जरिए बीजद के सपक्ष में वोट मांगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.