LIVE: पश्चिम बंगाल से तीन विधायक बीजेपी में शामिल, 40 पार्षदों ने भी ज्वॉइन की BJP

पश्चिम बंगाल से तीन विधायकों ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली है. इसके अलावा कचरपडा के नगरपालिका चेयरमैन समेत 40 पार्षद भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

ABP News Bureau Last Updated: 28 May 2019 06:51 PM

बीजेपी के कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि टीएमसी के नेता का बयान था कि चालीस विधायक तो क्या 4 भी नहीं आएंगे, लेकिन आपके सामने 3 विधायक और 50 से ज्यादा कारपोरेटर मौजूद हैं. इसी तरह सात चरणों मे विधायकों को पार्टी में शामिल किया जाएगा लेकिन उन्हीं को लिया जाएगा जो बीजेपी में आने के योग्य होंगे.
पश्चिम बंगाल से 3 विधायकों ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली है. इसमें तृणमूल कांग्रेस के शुभ्रांशु रॉय और तुषार कांति भट्टाचार्य के नाम हैं. शुभ्रांशु रॉय मुकुल रॉय के बेटे हैं. वहीं एक सीपीएम विधायक जिनका नाम देवेंद्र रॉय है वो भी आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसके अलावा कचरपडा के नगरपालिका चेयरमैन समेत 40 पार्षद भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं.
पांच दिनों से चल रही अलग-अलग बैठकों मीटिंग के दौर के बाद सूत्र बता रहे हैं कि राहुल गांधी काग्रेस अध्यक्ष बने रहेंगे लेकिन राहुल ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के सामने कुछ शर्त रखी है. राहुल गांधी का कहना है कि वो पार्टी के अध्यक्ष जरूर हैं लेकिन संगठन और बाकि पार्टी के बड़े फ़ैसले लेना का अधिकार नहीं है अगर सभी नेता इस बात पर सहमत होंगे तभी मैं पार्टी के लिए काम करुंगा. दरअसल, राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की जीत के बाद राहुल चाहते थे कि सचिन पायलट और सिंधिया को मुख्यमंत्री बनाया जाए लेकिन पार्टी के बड़े नेताओं ने समझाया कि लोकसभा चुनाव ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतनी है तो हमें अशोक गहलोत और कमलनाथ पर दाव खेलना होगा. लेकिन जब नतीजे आए उसका सीधा असर राहुल गांधी की छवि पर पड़ा.
सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के लिए जाऊंगा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफा नहीं देना चाहिए बल्कि यह साबित करना चाहिए कि वे भी कर सकते हैं. लोकतंत्र में मजबूत विपक्ष की जरूरत है.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल आज शाम बेंगलुरु पहुंचेंगे. जहां शाम 6 बजे वो मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. कर्नाटक में कुछ मंत्री बदले जाएंगे इसलिए ये बैठक बुलाई गई है.
मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया तो प्रदेश के कार्यकर्ताओं में उत्साह आएगा. वो बेहद मेहनती है इसलिए उनको जल्दी से अध्यक्ष बनाना चाहिए.
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी राहुल गांधी के घर पहुंचे. उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में कांग्रेस को मात्र एक सीट मिली है. पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए राज ब्बबर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं.
लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को मिली करारी हार के बाद पार्टी हार की समीक्षा करने जा रही है. दो दिनों तक चलने वाली इस समीक्षा बैठक में पहले दिन हारे हुए प्रत्याशियों और पदाधिकारियों और दूसरे दिन विधायकों से हार के कारण पूछे जाएंगे. आरजेडी के प्रवक्ता विजय प्रकाश ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में तमाम मुद्दों की समीक्षा की जाएगी, जो पार्टी की कारण का हार का कारण बनी हो सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक बैठक में पूर्व मंत्री तेजप्रताप की नाराजगी को लेकर भी मुद्दा उठने की संभावना है. आरजेडी नेताओं का मानना है कि जहानाबाद में राजग के प्रत्याशी की हार का मुख्य कारण तेजप्रताप द्वारा आरजेडी के विरोध में प्रत्याशी उतारना माना जा रहा है.
राहुल गांधी के घर से निकलते वक्त रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मीडिया गलत खबर चला रही है. राहुल गांधी अध्यक्ष बने रहेंगे. उन्होंने अशोक गहलोत की राहुल गांधी से कल मुलाकात नहीं होने पर कहा कि कौन कहता है कि राहुल गांधी नहीं मिल रहे हैं. सभी नेताओं से राहुल गांधी मिल रहे हैं.
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राहुल गांधी से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंच चुके हैं. राहुल गांधी बेटे को टिकट दिलवाने और उसके बाद पूरे राजस्थान में आक्रामक ढंग से प्रचार नहीं किये जाने की वजह से अशोक गहलोत से नाराज बताए जा रहे हैं. राजस्थान की 25 सीटों में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली है.
प्रियंका गांधी के बाद राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट राहुल गांधी से मिलने पहुंचे. करीब आधे घंटे तक रुकने के बाद पायलट बाहर निकले. अब थोड़ी देर में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर नेताओं के बैठकों का सिलसिला शुरू हो चुका है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने उनके आवास पर मुलाकात की.

Background

लोकसभा चुनाव में हार के बाद से कांग्रेस में मंथन जारी है. सबसे अधिक खींचतान राजस्थान और मध्य प्रदेश को लेकर है, जहां पूर्ण सरकार में हार के बावजूद कांग्रेस की हालत 2014 से भी ज्यादा खराब रही. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे को टिकट दिलाने और राज्य भर में आक्रामक प्रचार नहीं करने की वजह से नाराज हैं. आज शाम 4:30 बजे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक होगी. इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सचिन पालयट ने राहुल गांधी से मुलाकात की.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.